अभियान 13 जुलाई के साथ-साथ आगे भी जारी रखा जाए : योगी

Share this post
अभियान 13 जुलाई के साथ-साथ आगे भी जारी रखा जाए : योगी

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण व संचारी रोगों की रोकथाम के लिए विशेष स्वच्छता अभियान को हर जिले में व हर स्तर पर प्रभावी तरीके से चलाने को कहा है। उन्होंने कहा कि 11 व 12 जुलाई राज्य के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान चलेगा। यह अभियान 13 जुलाई के साथ-साथ जरूरत के मुताबिक आगे भी जारी रखा जाए। इस अभियान में किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही न बरती जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस अभियान की समीक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार रात प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों सहित वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को यह निर्देश वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिए। सीएम ने कहा कि इस अभियान के संचालन से संबंधित फोटोग्राफ शासन स्तर पर उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों को इस दौरान भ्रमण किए के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों में नोडल अधिकारी अभियान व कार्यों की मानीटरिंग करेंगे। यह प्रयास होना चाहिए कि लोग अनावश्यक अपने घरों से बाहर न निकलें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिटाइजेशन के कार्य में फायर टेण्डर व चीनी मिलों के उपकरणों की सहायता ली जाए। दोनों शिफ्टों में सफाई का कार्य किया जाएगा। सायंकाल फाॅगिंग का कार्य होगा। इस दौरान घर-घर जाकर मेडिकल स्क्रीनिंग का भी कार्य किया जाएगा।

विशेष स्चच्छता अभियान में खास

-11 व 12 जुलाई को औद्योगिक संस्थान, एम0एस0एम0ई0, निर्माण कार्य आदि संचालित रहेंगे

-आवश्यक सेवाएं-स्वास्थ्य एवं चिकित्सकीय सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूर्व की भांति खुली रहेगी

-कृषि, मनरेगा सम्बन्धित कार्य जारी रहेंगे

– सभी शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मण्डी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बन्द रहेंगे

यूपी चीफ

राजप्रताप सिंह