कोटेदार की दबंगई से दुखी ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जताया रोष

Spread the love

कोटेदार की दबंगई से दुखी ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जताया रोष

जग दर्पण

बदायूं!कादरचौक विकास खंड क्षेत्र में सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली पटरी पर नही चल रही है। कोटेदारों की दबंगई से कार्ड धारक सरकारी योजनाओं से वंचित रहते है। शिकायत की बात कहने पर घाघ राशन डीलर किसी ना किसी राजनीतिज्ञ का आसरा लेकर आमजन का मनोबल गिराते आरहे है। ऐसे हे एक डीलर से परेशान ग्रामीणों दुखी होकर प्रदर्शन करते हुए डीएम- सीएम को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया है।

गौरतलब हो कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने जब से जरूरतमंद राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, रिफाइंड, नमक, चना आदि के सुविधा प्रदत्त की है कोटेदार इस अधिकार पर कुंडली मारने लगे है। इस क्रम में ध्यान दें कि विकास खंड की ग्रामपंचायत चौड़ेरा के मझरा किशुपुर

*क्षेत्रीय सांसद का सहारा लेकर कार्ड धारकों को हड़काने का आरोप*

निवासी ग्रामीण वेहद दुखी है। इनके द्वारा कोटेदार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सोमवार को एकजुटता के साथ प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर उपस्थित महिला-पुरुषों का कहना रहा कि क्षेत्रीय राशन डीलर किशुपुरा के पात्र परिवारों को राशन सामिग्री से वंचित रखता है। जब कोई शिकायत करने की बात कहता है तो कोटेदार द्वारा एक सांसद का हवाला देकर रौब गांठने लगता है। शासन द्वारा देय राशन सुविधा से वंचित किशुपुरा के ऐसे ही तमाम ग्रामीणों ने सोमवार को कोटेदार के कृत्यों का खुलासा कर प्रदर्शन किया। साथ ही जिलापूर्ति अधिकारी, डीएम एवं सीएम को शिकायती पत्र प्रेषित किया है।