टॉपरों से की बात बोले-माता-पिता का पैर छूकर लीजिए आशीर्वाद

Share this post
डिप्टी सीएम डा.दिनेश शर्मा ने टॉपरों से की बात,बोले-माता-पिता का पैर छूकर लीजिए आशीर्वाद

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी करने के लिए मेधावियों से गूगल मीट के जरिए बात की। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए आशीर्वाद दिया। हाईस्कूल टॉपर रिया जैन से उन्होंने पूछा कि वह कितनी देर पढ़ती थीं। वहीं रिया के शिक्षक बनने की इच्छा जताने पर डा. शर्मा ने कहा कि मैं भी कॉमर्स का शिक्षक हूं।

रिजल्ट जारी करने के बाद डा. शर्मा ने अपने कक्ष से गूगल मीट के मार्फत बागपत की रिया जैन व अनुराग मलिक, बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा और औरैया के उत्कर्ष शुक्ला से बात की। डा. शर्मा ने उनसे पूछा कि क्या नकलविहीन परीक्षा होनी चाहिए? सभी ने उनका और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए धन्यवाद दिया।

रिया ने बताया कि वह 15-16 घंटे पढ़ती थीं। उन्होंने पीएचडी कर के शिक्षक बनने की इच्छा जताई तो इंटरमीडिएट के टॉपर अनुराग मलिक ने आईएएस अफसर बनने की। हाईस्कूल की मेरिट सूची में दूसरे नंबर पर आए अभिमन्यु वर्मा ने डॉक्टर बनने की ख्वाहिश जताई तो डा. शर्मा ने उन्हें नसीहत दी कि आपके पापा गांव में किसान है इसलिए डॉक्टर बन कर गांव में ही सेवा करना। उन्होंने आशीर्वाद दिया कि आपकी खेती-किसानी अच्छी हो। औरैया के उत्कर्ष शुक्ला से डा. शर्मा ने कहा कि छोटे से जिले का आपने नाम रोशन किया है। उत्कर्ष ने आईएएस अफसर बनने का लक्ष्य बताया तो डा शर्मा ने कहा कि यह पहला चरण है। माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लीजिए।

यूपी चीफ

राजप्रताप सिंह