Share this post

Share this postपीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी)-सीजन 5 का लखनऊ में शानदार समापन यूपी बैडमिंटन अकादमी के आकाश सिंह

"/>

यूपी बैडमिंटन अकादमी के आकाश सिंह और कोटा की सानिया जोशी बने अंडर-17 सिंगल्स चैंपियन पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का पांचवां सत्र: लखनऊ सीजन

Share this post

पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी)-सीजन 5 का लखनऊ में शानदार समापन
यूपी बैडमिंटन अकादमी के आकाश सिंह और कोटा की सानिया जोशी बने अंडर-17 सिंगल्स चैंपियन
पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का पांचवां सत्र: लखनऊ सीजन

लखनऊ, 1 सितंबर, 2019। बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी के आकाश सिंह और जेएसए बैडमिंटन अकादमी कोटा की सानिया जोशी ने पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के पांचवेें सत्र के लखनऊ सीजन के अंतिम दिन अंडर-17 आयु वर्ग में दमदार प्रदर्शन के साथ बालक व बालिका सिंगल्स खिताब जीत लिए। वहीं बालक अंडर-13 सिंगल्स में डीएवी पब्लिक स्कूल, पटना के कार्तिक, बालक अंडर-11 सिंगल्स में बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी के शिवेन उपमन्यु और बालिका अंडर-9 सिंगल्स में जे साउथ स्कूल प्वाइंट पब्लिक स्कूल की सुलेखा कुमारी ने उलटफेर करते हुए खिताब जीते।
भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनी पीएनबी मेटलाइफ द्वारा बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी के कोर्ट पर खेले जा रहे लखनऊ चरण के मुकाबलों में बालक अंडर-17 सिंगल्स के फाइनल में यूपी बैडमिंटन अकादमी के आकाश सिंह ने सत्याशी प्रेप पब्लिक स्कूल, के यशवर्द्धन को तीन गेम तक चले मुकाबले में 15-5, 9-15, 15-7 से हराकर खिताब जीता। पहले गेम में आकाश ने आसान जीत दर्ज की जबकि दूसरा गेम वह 9-15 से गंवा बैठे। तीसरे व निर्णायक गेम आकाश ने एकतरफा 15-7 से अपने नाम करते हुए जीत दर्ज की। बालिका अंडर-17 सिंगल्स के फाइनल में जेएसए बैडमिंटन अकादमी कोटा की सानिया जोशी ने लखनऊ मांटेसरी स्कूल की काव्या कुशवाहा को सीधे गेम में 15-12, 15-14 से हराकर खिताब जीता।
बालक अंडर-15 सिंगल्स का खिताब द इंटरनेशनल स्कूल आगरा के अभय राज झा ने सनबीम लहरतारा वाराणसी के अविरल यादव को 15-9, 15-14 से हराया। बालिका अंडर-15 सिंगल्स के फाइनल में लामार्टिनियर काॅलेज की पावनी कालरा ने यूपी बैडमिंटन अकादमी की निकिता सूरी को एकतरफा 15-6, 15-3 से हराकर खिताबी जीत दर्ज की।
बालक अंडर-13 सिंगल्स के फाइनल में डीएवी पब्लिक स्कूल, पटना के कार्तिक ने लखनऊ स्पोट्र्स काॅलेज के शीर्ष वरीय सूर्यांशु त्रिपाठी को तीन गेेम तक चले मैच में 15-4, 12-15, 15-7 से हराकर उलटफेर करते हुए खिताबी जीत दर्ज की। बालिका अंडर-13 सिंगल्स के फाइनल में रोहतक की उन्नति हुड्डा ने क्राइस्ट चर्च डोएसन स्कूल की श्रीजा को 15-3, 15-6 से हराया।
बालक अंडर-11 सिंगल्स का खिताब फाइनल में बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी के शिवेन उपमन्यु ने दूसरी वरीय सेंट फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल के दूसरी वरीय युवराज जोशी के खिलाफ 15-14, 15-4 से उलटफेर भरी जीत के साथ अपने नाम किया। बालिका अंडर-11 सिंगल्स के फाइनल में क्राइस्ट चर्च डोएसन स्कूल की श्रीजा ने विक्रम चंद्र एम.विद्यालय की आदित्या यादव को 15-9, 14-15, 15-8 से हराया।
बालक अंडर-9 सिंगल्स के फाइनल में प्रभात बैडमिंटन अकादमी के अतीक अहमद ने पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी के आर्यन भट्ट को 15-10, 11-15, 15-12 से हराया। बालिका अंडर-9 सिंगल्स के फाइनल में जे साउथ स्कूल प्वाइंट पब्लिक स्कूल की सुलेखा कुमारी ने शीर्ष वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी की अर्णवी पाठक को 11-15, 15-11, 16-14 से हराकर उलटफेर करते हुए खिताब जीता।
इसी के साथ पांचवें सीजन के लखनऊ संस्करण का समापन आज लोहिया पार्क के निकट विपिन खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ में स्थित बाबू बनारसी दास यू.पी. बैडमिंटन अकादमी में हुआ। इस प्रतिस्पर्धा ने शहर के शीर्ष शटलरों को एक प्लेटफाॅर्म पर आने का अवसर दिया। समापन समारोह में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष (आईएएस) डॉ नवनीत सहगल, एसोसिएशन के महासचिव अरुण कक्कड़, कोषाध्यक्ष सुधर्मा सिंह और उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन हेड-फिजियो डाॅ योगेश शेट्टी ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।