जुन्नर के बेटे को एशिया कप के लिए भारत की टीम में कौशलतांबे को मिली जगह 

Spread the love

जुन्नर के बेटे को एशिया कप के लिए भारत की टीम में कौशलतांबे को मिली जगह

जग दर्पण संवाददाता

के | रवि ( दादा ) ,,

मुंबई पुणे। अंडर-19 एशिया कप , अब, बीसीसीआई की जूनियर क्रिकेट चयन समिति ने टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। पुणे कर जुन्नर के बेटे कौशल तांबे को भी टीम में जगह मिली है।

यह टूर्नामेंट 23 दिसंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लिए बीस खिलाड़ियों का चयन किया गया है और पांच और खिलाड़ी आरक्षित रहेंगे। टूर्नामेंट से पहले बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण शिविर में कुल 25 खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रशिक्षण शिविर 11 से 19 दिसंबर तक चलेगा।

यश धूल को एशिया कप के लिए अंडर-19 टीम का कप्तान बनाया गया है। इस बीच, वासु वत्स को भी 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, उनकी फिटनेस सवालों के घेरे में है। वह समय पर फिट होने पर ही इस टूर्नामेंट में खेल पाएंगे।

जुन्नर तालुका से कौशल तांबे को भी 20 सदस्यों की टीम में चुना गया है। ऑलराउंडर कौशल को इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए अंडर-19 इंडिया बी टीम में चुना गया था। उन्होंने महाराष्ट्र में विभिन्न आयु समूहों के लिए भी खेला है।
भारतीय टीम अगले साल जनवरी-फरवरी में वेस्टइंडीज में अंडर-19 वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाली है। इस प्रतियोगिता की दृष्टि से एशिया कप एक महत्वपूर्ण आयोजन होगा।

बीसीसीआई ने यह भी घोषणा की है कि विश्व कप के लिए जल्द ही टीम की घोषणा की जाएगी।
ये है एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 टीम –
हरनूर सिंह पन्नू, अंगक्रिश रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके राशिद, यश धूल (कप्तान), अन्नेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेट कीपर), आराध्या यादव

(विकेटकीपर), राजनागड बावा, राजवर्धन हंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारेख, अमृत राज उपाध्याय, विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स (फिटनेस के आधार पर)

इनमें आयुष सिंह ठाकुर, उदय सहारन, शाश्वत डंगवाल, धनुष गौड़ा, पीएम सिंह राठौर जो आई रिजर्व खिलाड़ी है।