रिश्वत लेने वाले कर्मचारी दोषी होगी कार्रवाई महिला अस्पताल में प्रसव के नाम पर लिए चार हजार पीएनसी वार्ड में रिश्वत लेते हुआ था वीडियो वायरल

Spread the love

रिश्वत लेने वाले कर्मचारी दोषी,होगी कार्रवाई
महिला अस्पताल में प्रसव के नाम पर लिए चार हजार
पीएनसी वार्ड में रिश्वत लेते हुआ था वीडियो वायरल
संज्ञान लेकर की जांच में दोनो मामलो में कर्मचारी दोषी

जग दर्पण संवाददाता

बदायूं।महिला अस्पताल में प्रसव के नाम पर चार हजार रुपये रिश्वत लेने का मामला सामने आया था वहीं दूसरे दिन पीएनसी वार्ड में रिश्वत लेन के वीडियो वायरल होने के बाद सीएमएस ने संज्ञान लेते हुए जांच करायी जिसमें दोनो मामलों में कर्मचारियों को दोषी पाया गया है। अब जांच आख्या के अनुसार कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। जांच के बाद से मंगलवार को कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा ।
पहला मामला बुधवार रात का था। शहर के मोहल्ला ब्राह्मपुर निवासी सोनू की पत्नी मोनिका को प्रसव पीड़ा होने पर जिला महिला अस्पताल में लाया गया। यहां उसको भर्ती करा दिया गया। लेबर रूम में तैनात एक कर्मचारी ने प्रसव के नाम पर छह हजार रुपये की मांग की। सोनू ने अपनी गरीबी का हवाला दिया और कहा सरकारी अस्पताल में तो निशुल्क प्रसव कराने का प्रावधान है। कर्मचारी ने चार हजार रूपये ले लिये।
वहीं दूसरे दिन मामला जिला महिला अस्पताल से जुड़ा है। यहां संविदा कर्मचारियों का बोलबाला हो गया है। यहां घूस के कई वीडियो वायरल हो चुके है। रविवार को अस्पताल के पीएनसी वार्ड का एक वीडियो ने स्वास्थ्य महकमों को सवालों को कठघरे में खड़ा कर दिया है। वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दोनो मामलों में सीएमएस डॉ. पुष्पा पंत ने मामले की जांच करायी जिसमें दोनो कर्मचारी दोषी पाये गये हैं। जांच आख्या के आधार पर अब कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी बाकी है।
वर्जन
दोनो मामले की जांच करायी गयी थी जिसमें कर्मचारी दोषी पाये गये हैं। जांच आख्या उच्चाधिकारियों को भेजी गयी है। निर्देश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। डॉ.पुष्पा पंत सीएमएस महिला अस्पताल बदायूं ।