तीसरे दिन भी आरोपियों की नहीं हो सकी गिरफ्तारी, हर्ष फायरिंग के मामले में चौकी पुलिस की भी बड़ी लापरवाही

Spread the love

तीसरे दिन भी आरोपियों की नहीं हो सकी गिरफ्तारी,

हर्ष फायरिंग के मामले में चौकी पुलिस की भी बड़ी लापरवाही

जग दर्पण संवाददाता

बदायूं। सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नई सराय में शनिवार को हुई हर्ष फायरिंग के मामले में चौकी पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। नई सराय पुलिस चौकी से चंद कदमो की दूरी पर तमंचों से ताबड़तोड़ फायरिंग होती रही और चौकी पुलिस को जरा सी भी इसकी भनक तक नहीं लगी। जबकि इस फायरिंग में दिल्ली के कदमपुरी इलाके के रहने वाले नजर अली के 12 वर्षीय बेटे आयान की गोली लगने से जान चली गयी। आरोपी अब भी चौकी पुलिस की गिरफ्त से बहुत दूर हैं जबकि कोतवाली प्रभारी के द्वारा आरोपियों को पकड़ने में भरसक प्रयास किए जा रहा है आरोपियों के ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है पुलिस।

परिजनों के मुताबिक, आयान अपने नाना चमन अली के यहां पांच माह से रह रहा था। उसके पिता नजर अली और दस वर्षीय बहन का बरेली के अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसकी हालात बहुत ही नाजुक बनी हुई है।शनिवार को मोहल्ले के ही सलमान की बारात ककराला को जानी थी। इससे पहले उसकी घर में सेहराबंदी की रस्म चल रही थी। इसी बीच दूल्हे के चचेरे भाई कमरान के अलावा तबरेज और किश्वर ने अवैध तमंचों से कई राउंड हर्ष फायरिंग कर डाली। जिसमें एक गोली आयान के सीने में जा लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी है। पुलिस ने इस मामले में मृतक आयान के मामा की तहरीर पर देर रात ही तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था, सूत्रों की मानने तो पुलिस ने आरोपियों को भी हिरासत में लेकर एक कार को भी बरामद किया है। जबिक पुलिस इस बात को स्वीकार नहीं कर रही है।
कोतवाली पुलिस की लापरवाही कई बार देखी जा चुकी है।इस लापरवाही के चलते अपराधियों के हौसले और बुलंद होते जा रहे हैं।पीड़ितों को न्याय न मिलने पर पीड़ितों को मजबूरन उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाना पड़ती है।अब सवाल इस बात का है।आखिर पीड़ित उच्चाधिकारियों से न्याय की कियू गुहार लगाते हैं।आखिर कोतवाली पुलिस किसके दबाव मे काम कर रही है।यह चर्चा का विषय है।

तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपियों के ठिकानों पर पुलिस लगातार दबिश दे रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा-कोतवाली प्रभारी डी.एस धामा