टीकाकरण जरूर करायें इससे आपका आपके परिवार का है लाभ :डीएम

Share this post

Hits: 5

टीकाकरण जरूर करायें इससे आपका आपके परिवार का है लाभ :डीएम

 

बदायूँ। कोरोना वायरस के नियंत्रण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांवों में कितनी सक्रियता है इसी की ज़मीनी हकीकत परखने के लिए डीएम ने डीपीआरओ, एसडीएम सदर एवं अन्य अधिकारियों के साथ कई गांवों का निरीक्षण कर ग्रामीणों से बातचीत टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के आने दवाओं व किट के वितरण के सम्बंध में भी जानकारी ली।
शुक्रवार को जिलाधिकारी दीपा रंजन ने जिला राज पंचायत अधिकारी डाॅ. सरनजीत कौर एवं उप जिलाधिकारी सदर लाल बहादुर के साथ विकास खण्ड जगत के अन्तर्गत लखनपुर एवं आमगांव पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए टीकाकरण शिविर एवं आब्जर्बर रूम का जायजा लिया।
डीएम ने आशों से जानकारी लेने के बाद निर्देश दिए कि यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण प्रतीत होते हैं तो उसे तत्काल आइसोलेट कर उनकी जांच कराएं एवं किट उपलब्ध करायें। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे लोग जिन्होंने कोरोना वायरस से बचाव का एक भी टीका नहीं लगवाया है
वह कोविड-19 का टीका अवश्य लगवा लें। टीकाकरण से आप का और आपके परिवार का दोनों का लाभ है।
डीएम ने निर्देश दिए कि गांव में नियमित साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन नियमित रूप से होता रहे। उन्होंने ग्राम प्रधानों की जिम्मेदारी तय करते हुए निर्देशित किया है कि ग्राम प्रधान घर-घर जाकर लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण के लिए शिविर में लायें।

error: Content is protected !!